Bihar Niyojit Shikshak Salary : 4 लाख नियोजित शिक्षकों को तीन महीने बाद कब मिलेगा वेतन ?

Bihar Niyojit Shikshak Salary : बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने बिहारवासियों को लोकपर्व छठ की बधाई दी और कहा कि केंद्र सरकार ने महापर्व से पहले बिहार के 72.32 लाख किसानों के खाते में 1607 करोड़ रुपए भेजे।

जबकि राज्य सरकार सभी 4 लाख नियोजित शिक्षकों को दशहरा, दीवाली और छठ जैसे बड़े हिंदू त्योहरों से पहले वेतन भी नहीं दे पाई।

बिहार की सभी बड़ी सरकारी नौकरी और योजना की लेटेस्ट अपडेट पाने के लिए टेलीग्राम और WhatsApp Group ज्वाइन करें!

Join WhatsApp – Click Here

Join Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Follow On Google News – Click on Star 🌟

नियोजित शिक्षकों को बीते तीन महीने से वेतन नहीं मिला :

बीजेपी से राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने शनिवार को बयान जारी कर नीतीश सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि नियोजित शिक्षकों को बीते तीन महीने से वेतन नहीं मिलना अत्यंत दुखद है।

ये भी पढ़ें: Government Teacher : नियोजित शिक्षकों पर नया कानून बना रही बिहार सरकार, यहां पढ़ें बड़ी अपडेट…

नीतीश सरकार के पास सभी नियोजित और नियमित कर्मचारियों को समय पर पूरा वेतन देने के लिए पैसे नहीं हैं, इसलिए मुख्यमंत्री ध्यान बंटाने के लिए विशेष दर्जा की मांग तेज कर रहे हैं या केंद्र सरकार पर भेदभाव का अनर्गल आरोप लगाते हैं।

यह ख़बर बिल्कुल अभी आई है और इसे सबसे पहले आप zeebihar.com पर पढ़ रहे हैं। जैसे-जैसे जानकारी मिल रही है, हम इसे Update कर रहे हैं। आप हमारे साथ बने रहिए और पाइए हर सही ख़बर, सबसे पहले सिर्फ zeebihar.com पर

नीतीश सरकार ने शिक्षकों की नियुक्ति का पहला चरण पूरा :

उन्होंने कहा कि बीपीएससी से चयनित 1.22 लाख शिक्षकों को नियुक्ति-पत्र बांटने के लिए मेगा इवेंट और फोटो सेशन कराना आसान है, लेकिन समय पर उनका वेतन सुनिश्चित करना कठिन है।

नीतीश सरकार ने शिक्षकों की नियुक्ति का पहला चरण पूरा कर लिया, लेकिन अब तक इनके वेतन मद की राशि का प्रावधान नहीं किया गया है।

ये भी पढ़ें: Bihar Niyojit Shikshak : नियोजित शिक्षकों के लिए 7 दिसंबर को हो सकती है परीक्षा, 30 तक जारी होगा रिजल्ट

सुशील मोदी ने कहा कि बीपीएससी से चयनित शिक्षकों के वेतन मद में सरकार को अतिरिक्त 10 हजार करोड़ की आवश्यकता पड़ेगी, जबकि हालत यह है कि हजारों नियोजित शिक्षकों को बिना वेतन के महीनों गुजारने पड़ रहे हैं। ऐसे में बीपीएससी से चयनित शिक्षकों को सैलरी कहां से मिलेगी।

उपरोक्त सभी बिंदुओँ की मदद से हमने आपको पूरी न्यू अपडेट के बारे मे बताया ताकि आप इसका पूरा – पूरा लाभ प्राप्त कर सकें। अन्त, आर्टिकल के अन्त में, हमें उम्मीद है कि आप सभी को हमारा यह आर्टिकल बेहद पसंद आया होगा जिसके लिए आप हमारे इस आर्टिकल को लाइक, शेयर व कमेंट करेगे।

बिहार की सभी बड़ी सरकारी नौकरी और योजना की लेटेस्ट अपडेट पाने के लिए टेलीग्राम और WhatsApp Group ज्वाइन करें!

Join WhatsApp – Click Here

Join Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Follow On Google News – Click on Star 🌟