SSC CHSL Answer key 2023 Out : SSC CHSL की आंसर की जारी, यहां से करें डाउनलोड

SSC CHSL Answer Key 2023 Out

SSC CHSL Answer key 2023 Out: कर्मचारी चयन आयोग ने सभी उम्मीदवारों के लिए उत्तर कुंजी की घोषणा की है जो संयुक्त उच्चतर माध्यमिक स्तर की परीक्षा में उपस्थित हुए हैं।

जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है और परीक्षा में उपस्थित हुए हैं, वे अब नीचे दिए गए लिंक से अपनी उत्तर कुंजी देख सकते हैं।

यह ख़बर बिल्कुल अभी आई है और इसे सबसे पहले आप zeebihar.com पर पढ़ रहे हैं। जैसे-जैसे जानकारी मिल रही है, हम इसे Update कर रहे हैं। आप हमारे साथ बने रहिए और पाइए हर सही ख़बर, सबसे पहले सिर्फ zeebihar.com पर।

उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर एसएससी सीएचएसएल (टियर -1) 2022 उत्तर कुंजी की जांच और डाउनलोड कर सकते हैं। आयोग ने 9 मार्च से 21 मार्च, 2023 के बीच पूरे देश में विभिन्न केंद्रों पर संयुक्त उच्चतर माध्यमिक (10 + 2) स्तर की परीक्षा – 2022 का आयोजन किया।

SSC CHSL 2022 Answer Key: Last Date to Raise Objections Here

उम्मीदवार 3 अप्रैल, 2023 तक अस्थायी एसएससी सीएचएसएल उत्तर कुंजी 2022 के खिलाफ आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। 04.00PM) रु.100/-प्रति प्रश्न/उत्तर चुनौती के भुगतान पर।

एसएससी ने एक आधिकारिक अधिसूचना में कहा, 03.04.2023 को शाम 4.00 बजे के बाद प्राप्त अभ्यावेदन पर किसी भी परिस्थिति में विचार नहीं किया जाएगा।

ये भी पढ़ें BSEB 10th Result Marksheet Download 2023: बिहार बोर्ड मेट्रिक परीक्षा का रिजल्ट जारी, यहां से डाउनलोड करें 10वीं रिजल्ट की मार्कशीट

How to Check SSC CHSL Tier 1 Answer Key 2023?

एसएससी सीएचएसएल 2023 की उत्तर कुंजी जारी होने के बाद, आप निम्नलिखित चरणों का पालन कर सकते हैं ताकि आप अपने परिणाम की जांच कर सकें:

  1. सबसे पहले, आपको एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट https://ssc.nic.in/ पर जाना होगा।
  2. वेबसाइट पर, “Answer Key” लिंक का चयन करें।
  3. आपको अपनी परीक्षा के नाम पर क्लिक करना होगा, जैसे CHSL, CGL, JE आदि।
  4. नई पृष्ठ पर, उत्तर कुंजी डाउनलोड करने के लिए एक लिंक दिया जाएगा। आप उसे डाउनलोड कर सकते हैं और अपनी परीक्षा के उत्तर उस उत्तर कुंजी के साथ मिलाकर चेक कर सकते हैं।
  5. आप अपने उत्तरों को उत्तर कुंजी के साथ मिलाकर संशोधित कर सकते हैं और फिर उन्हें उनके अंकों के साथ मिलाकर अपने अंक जान सकते हैं।
  6. यदि आपको किसी भी प्रश्न या उत्तर को लेकर कोई संदेह होता है, तो आप आपीके उत्तर इनपुट डालकर सबमिट कर सकते हैं।
  7. उत्तर कुंजी का उपयोग करके आपके अंकों की गणना कर ली जाएगी, नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक डाउनलोड करें आंसर की।

Download SSC CHSL 2022 Answer Key: Direct Link

उपरोक्त सभी बिंदुओँ की मदद से हमने आपको पूरी न्यू अपडेट के बारे मे बताया ताकि आप इसका पूरा – पूरा लाभ प्राप्त कर सकें। अन्त, आर्टिकल के अन्त में, हमें उम्मीद है कि आप सभी को हमारा यह आर्टिकल बेहद पसंद आया होगा जिसके लिए आप हमारे इस आर्टिकल को लाइक, शेयर व कमेंट करेगे।

सभी सरकारी नौकरी की अपडेट्स पाने हेतु ज्वॉइन करें

Join WhatsApp – Click Here

Facebook Group – Click Here

Follow On Google News – Click on Star 🌟

Join Telegram Group – Click here