BSSC Exam Notice 2023: इस दिन दोबोरा होगी बिहार एसएससी सीजीएल की परीक्षा, आ गया नया नोटिस, यहां जाने कब होगी परीक्षा

BSSC Exam Notice 2023 : बिहार कर्मचारी चयन आयोग BSSC द्वारा आयोजित बिहार एसएससी सीजीएल प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा 2022 में शामिल परीक्षार्थी अभी भी असमंजस में है कि उनका परीक्षा रद्द हुआ है या नहीं ? फिलहाल कर्मचारी चयन आयोग द्वारा इसके संबंध में कोई भी आधिकारिक सूचना नहीं जारी की गई है।

यह ख़बर बिल्कुल अभी आई है और इसे सबसे पहले आप zeebihar.com पर पढ़ रहे हैं। जैसे-जैसे जानकारी मिल रही है, हम इसे Update कर रहे हैं। आप हमारे साथ बने रहिए और पाइए हर सही ख़बर, सबसे पहले सिर्फ zeebihar.com पर।

23 दिसंबर 2022 को रद्द की गई बीएसएससी सीजीएल की परीक्षा

23 दिसंबर 2022 को रद्द की गई बीएसएससी सीजीएल के पहले चरण की परीक्षा की नई तिथि की घोषणा कर दी गई है. अब यह 5 मार्च 2023 को आयोजित होगी. आयोग ने अभ्यर्थियों से अपडेट के लिए bssc.bihar.gov.in चेक करते रहने के लिए कहा है।

जल्द ही एडमिट कार्ड से जुड़ी नोटिस जारी की जाएगी

जल्द ही इस पर एडमिट कार्ड से जुड़ी अपडेट जारी की जाएगी। बीएसएससी सीजीएल परीक्षा 2187 पदों पर भर्ती के लिए हो रही है. 150 अंकों की पीटी के लिए 2.15 मिनट दिए गए जाएंगे। पीटी में तीन पुस्तकें ले जाने की इजाजत है।

बिहार एसएससी में कोई भी अधिकारिक सूचना जारी नहीं की

हालांकि जारी एक अधिसूचना में उन्होंने बताया था कि प्रथम चरण की परीक्षा को रद्द कर दिया गया है एवं उसे 45 दिनों के भीतर दोबारा आयोजित कर ली जाएगी। जो परीक्षा रद्द हुई है वह 23 दिसंबर 2022 को प्रथम चरण में सुबह 10:00 से 12:15 अपराह्न तक आयोजित हुई थी। हालांकि इसके बाद इस संबंध में बिहार एसएससी में कोई भी अधिकारिक सूचना जारी नहीं की है।

अभ्यर्थियों एवं आम जनों से अधिसूचना जारी कर सबूत मांगे

बिहार कर्मचारी चयन आयोग ने दूसरे चरण की परीक्षाओं के संबंध में वायरल प्रश्नपत्र की जानकारी मिलने के बाद परीक्षा को रद्द करने को लेकर अभ्यर्थियों एवं आम जनों से अधिसूचना जारी कर सबूत मांगे थे।

ये भी पढ़ें SSC Exam Calendar 2023-24 : SSC ने जारी किया 2023 का नया परीक्षा कैलेंडर, यहां से डाउनलोड करेंगे परीक्षा कैलेंडर

BSSC Exam Notice 2023: 28 दिसंबर 2022 को ही जारी की गई थी

उन्होंने बताया था कि अगर यह साबित होता है कि इस परीक्षा में धांधली अथवा इसके प्रश्न पत्र वायरल किए गए हैं तो पूरी परीक्षा को रद्द की जाएगी. हालांकि अधिसूचना 28 दिसंबर 2022 को ही जारी की गई थी। लेकिन इसके बाद बिहार कर्मचारी चयन आयोग द्वारा कोई भी अधिकारी सूचना अभी तक जारी नहीं की गई है।

दूसरे दिन की परीक्षा को लेकर बोर्ड ने ई-मेल पर परीक्षा के वायरल प्रश्न पत्र एवं सबूत की मांग की थी जिसे सत्यापित करने के बाद आयोग ने छात्रों को बताया था कि उसे रद्द किया जाएगा।

आयोग ने बताया है कि कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा अपने स्वार्थ के सिद्धि के लिए बिहार एसएससी परीक्षा के संबंध में कई भ्रामक अफवाह फैलाई गई जो कि सही नहीं है। बिहार एसएससी ने छात्रों से ऑफिसियल वेबसाइट पर जारी जानकारियों पर ही भरोसा करने को कहा है।

बिहार एसएससी में प्रेस नोट जारी कर बताया था

आखरी प्रेस नोट में बिहार कर्मचारी चयन आयोग (Bihar Staff Selection Commission) ने अभ्यर्थियों को भरोसा दिलाया है कि परीक्षा की सुचिता और स्वक्षता तथा अभ्यार्थियों का हित आयोग के लिए सर्वोपरि है। आयोग ने कहा है कि परीक्षार्थियों का हित सुनिश्चित करना उसका मुख्य दायित्व है।

ये भी पढ़ें KVS Exam Admit Card 2023 : केंद्रीय विद्यालय भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें एडमिट कार्ड डाउनलोड

प्रेस नोट के माध्यम से आयोग ने कहा है कि उसके मुताबिक पेपर लीक की खबरें केवल अफवाह है। आयोग ने माना है कि ऐसा केवल भ्रम इसलिए फैलाया जा रहा है कि कुछ लोगो का स्वार्थ सिद्ध हो सके। आयोग ने 3 दिनों का समय दिया है। अगर इस बीच पेपर लीक से संबंधित कोई पुख्ता सबूत मिलता है तो आगे परीक्षा रद्द किया जाना संभव है।

उपरोक्त सभी बिंदुओँ की मदद से हमने आपको पूरी न्यू अपडेट के बारे मे  बताया ताकि आप इसका पूरा – पूरा लाभ  प्राप्त कर सकें। अन्त, आर्टिकल के अन्त में, हमें उम्मीद है कि आप सभी को हमारा यह आर्टिकल बेहद पसंद आया होगा जिसके लिए आप हमारे इस आर्टिकल को लाइक, शेयर व कमेंट करेगे।

सभी सरकारी नौकरी की अपडेट्स पाने हेतु ज्वॉइन करें

Join WhatsApp – Click Here

Facebook Group – Click Here

Follow On Google News – Click on Star 🌟

Join Telegram Group – Click here