69000 Teachers Recruitment : एक नंबर देकर जारी करें नियुक्ति पत्र, 69000 शिक्षक भर्ती मामले में हाईकोर्ट का बड़ा आदेश

69000 Teachers Recruitment : इलाहाबाद हाईकोर्ट में 69000 सहायक अध्यापक भर्ती में नियुक्ति की मांग में दाखिल अवमानना याचिकाओं पर सुनवाई हुई।

हाईकोर्ट ने सभी 15 याचियों को दो माह में नियुक्ति देने का आदेश दिया है। कोर्ट ने याचियों को एक अंक देते हुए दो माह के अंदर नियुक्ति पत्र जारी करने के निर्देश दिए।

बिहार की सभी बड़ी सरकारी नौकरी और योजना की लेटेस्ट अपडेट पाने के लिए टेलीग्राम और WhatsApp Group ज्वाइन करें!

Join WhatsApp – Click Here

Join Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Follow On Google News – Click on Star 🌟

सभी 2249 अभ्यर्थियों को भी इस आदेश का लाभ मिलेगा :

कोर्ट ने कहा याचिका दाखिल करने वाले सभी 2249 अभ्यर्थियों को भी इस आदेश का लाभ मिलेगा, कोर्ट ने कहा मेरिट तैयार कर कट ऑफ में आने पर इन 15 याचीयों के साथ अन्य अभ्यर्थियों को भी नियुक्ति दी जाए।

कोर्ट ने यह भी कहा कि अंतिम कट ऑफ के अनुसार याचियों को यदि कट ऑफ में आते हैं तो आज से दो माह के भीतर प्रकिया पूर्ण कर नियुक्ति प्रदान करें। दो माह में नियुक्ति न दिए जाने पर याचियों को आदेश का रिकॉल कराने की छूट रहेगी।

ये भी पढ़ें: Bihar Government Calendar 2024 : बिहार सरकार का नया सरकारी कैलेंडर जारी, यहाँ करें डाउनलोड

यह ख़बर बिल्कुल अभी आई है और इसे सबसे पहले आप zeebihar.com पर पढ़ रहे हैं। जैसे-जैसे जानकारी मिल रही है, हम इसे Update कर रहे हैं। आप हमारे साथ बने रहिए और पाइए हर सही ख़बर, सबसे पहले सिर्फ zeebihar.com पर

यह आदेश न्यायमूर्ति रोहित रंजन अग्रवाल ने उपेंद्र कुमार दयाल, अलका दुबे एवं अन्य कई अभ्यर्थियों अवमानना याचिकाओं पर अधिवक्ता अनुराग त्रिपाठी व राहुल मिश्र, सरकारी वकील और बेसिक शिक्षा परिषद के अधिवक्ता को सुनकर दिया है।

कोर्ट ने कहा कि दो माह में नियुक्ति न दिए जाने पर याचियों को आदेश का रिकॉल कराने की छूट रहेगी। कोर्ट ने 25 अगस्त 2021 के आदेश का अनुपालन न करने पर स्पष्टीकरण के लिए सचिव बेसिक शिक्षा परिषद प्रताप सिंह बघेल और सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी अनिल भूषण चतुर्वेदी को तलब किया था।

इस आदेश के अनुपालन में दोनों अधिकारी मंगलवार को कोर्ट में पेश हुए। सचिव बेसिक शिक्षा परिषद ने कोर्ट में व्यक्तिगत हलफनामा दाखिल किया।

ये भी पढ़ें: Bihar Government Teacher : अब बिहार में सरकारी स्कूल के 5440 शिक्षकों की जाएगी नौकरी

उपरोक्त सभी बिंदुओँ की मदद से हमने आपको पूरी न्यू अपडेट के बारे मे बताया ताकि आप इसका पूरा – पूरा लाभ प्राप्त कर सकें। अन्त, आर्टिकल के अन्त में, हमें उम्मीद है कि आप सभी को हमारा यह आर्टिकल बेहद पसंद आया होगा जिसके लिए आप हमारे इस आर्टिकल को लाइक, शेयर व कमेंट करेगे।

बिहार की सभी बड़ी सरकारी नौकरी और योजना की लेटेस्ट अपडेट पाने के लिए टेलीग्राम और WhatsApp Group ज्वाइन करें!

Join WhatsApp – Click Here

Join Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Follow On Google News – Click on Star 🌟