AddText 05 24 07.00.40

बेरोजगारों को रेलवे ने दी बड़ी सौगात : देशभर के 7 हजार रेलवे स्टेशनों पर होगी 6 लाख सेल्समैनों की भर्ती, यहां पढ़ें पूरी खबर

Indian Railway Recruitment of Salesmen : केंद्र सरकार की महत्वपूर्ण योजना ‘एक स्टेशन एक उत्पादन’ (one station one production) के तहत देशभर में रेलवे के सात हजार से अधिक रेलवे स्टेशनों पर छह लाख से अधिक लोगों को सैल्समैन की नौकरी मिलेगी। रेलवे ने अपनी नीति जारी कर दी है।

कम से कम दो स्थायी स्टॉल खोले जाएंगे

जारी नीति में कहा गया है कि प्रत्येक प्लैटफॉर्म पर योजना के तहत कम से कम दो स्थायी स्टॉल खोले जाएंगे। इसमें प्रत्येक शिफ्ट में कम से कम दो सेल्मैन की तैनाती की जाएगी। Railway बोर्ड के सदस्य (वित्त) ने 20 मई को सभी जोनल रेलवे महाप्रबंधकों को वोकल फॉर लोकल को बढ़ावा देने संबंधित दिशानिर्देश जारी कर दिए हैं।

स्टॉल व ट्रॉली आवंटित करने का अधिकार डीआरएम को होगा

इसमें यह भी उल्लेख किया गया है कि प्लैटफॉर्मों पर स्थायी स्टॉल-कियोस्क के अलावा पोर्टेबल स्टॉल व ट्रॉली आवंटित करने का अधिकार DRM को होगा। इस बात का ध्यान रखा जाएगा कि मौजूदा स्टॉल-कियोस्क का व्यवसाय इससे प्रभावित नहीं होने पाए।

केंद्र व राज्य सरकार के प्राधिकरणों की मांग पर स्टॉल दिए जांएगे

सभी स्टॉल-कियोस्क आकार और रंग-रूप में एक जैसे होंगे। इस नीति के अनुसार, स्टॉल का आवंटन समाज के कमजोर वर्ग और हाशिये पर खड़े लोगों को किया जाएगा। इसमें शिल्पकार- जुलाहा-दस्तकार, स्वयं सहायत समूह सहित केंद्र व राज्य सरकार के प्राधिकरणों की मांग पर स्टॉल दिए जांएगे।

Indian Railway Recruitment समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करें

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

UGC NET 2022: UGC NET परीक्षा के लिए आवेदन की तारीख 30 मई तक बढ़ी, यहाँ से जल्द करें आवेदन

Scroll to Top