IMG 20220930 133607

Sarkari Naukri : बिहार में 20 लाख युवाओं को जल्द मिलेगी सरकारी नौकरी, बिहार सरकार ने कैबिनेट की बैठक में लिया फैसला

Bihar Sarkari Naukri : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में आयोजित बिहार कैबिनेट की बैठक में 20 लाख युवाओं को रोजगार देने के फैसले पर मुहर लग गया है। बैठक का आयोजन मुख्य सचिवालय में किया गया था।

6300 अमीन के पदों को भी जल्द भरा जाएगा

मुख्यमंत्री ने पूरे प्रदेश के लोगों को दुर्गा पूजा और दिपावली के मौके पर बड़ा तोहफा दिया है। बैठक में कुल 16 एजेंडों पर मोहर लगाई गई है। इसके अंतर्गत कई विभागों में पदों का सृजन किया गया है। 6300 अमीन के पदों को भी जल्द भरा जाएगा। सभी विभागों में जल्द से जल्द बहाली निकाली जाएगी।

स्वास्थ्य विभाग में 7987 पदों पर बहाली

बिहार के बेरोजगार युवकों के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी है। बताया जा रहा है कि बहुत जल्द बिहार के स्वास्थ्य विभाग में 7987 पदों पर बहाली होगी। ताजा जानकारी के अनुसार कैबिनेट की बैठक में सीएम नीतीश कुमार ने इन नए पदों का सृजन करने का बड़ा फैसला लिया है।

Bihar Health Department Vacancy 2022: बिहार में स्वास्थ्य विभाग में बंपर बहाली, 7987 पदों पर होगी भर्ती, जल्दी देखे

कई पदों का हुआ सृजन

इस बैठक में नीतीश कुमार ने नर्सिंग और फार्मेसी के छात्रों को बड़ी सहुलियत दी है। अब मेडिकल छात्रों की तर्ज पर फार्मेसी और नर्सिंग छात्र-छात्राओं को इंटर्नशिप करने का अवसर दिया जाएगा। इन्हे 1500 रुपये छात्रवृति के तौर पर प्रदान किये जाएंगे।

Bihar LRC Amin Vacancy 2022 : बिहार भूमि राजस्व विभाग में 2500+ पोस्ट पर बंपर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, यहां जाने कब से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

बिहार कैबिनेट ने 16 एजेंटों को दी मंजूरी

  • वैशाली में बुद्ध सम्यक दर्शन संग्रहालय सह स्मृति स्तूप की स्थापना एवं कुल 27 पदों का सृजन किया जायेगा।
  • मंडल कारा अरवल और पालीगंज में कुल 200 पदों का सृजन किया जायेगा।
  • राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग में 7595 पदों का सृजन होगा, जिसमें अमीन के 6300 पद शामिल है।
  • बिहार के विधायकों विधानपरिषद सदस्यों के वेतन भत्ता और पेंशन नियमावली के नियम 2006 के नियम 15 में संशोधन किया गया।
  • बता दे पहले 2000 मिनट हर महीने मुफ्त बिजली मिलती थी अब साल में 30 हदार यूनिट बिजली मिलेगी।
  • फार्मेसी और नर्सिंग की पढ़ाई करने वाली छात्राओं को तोहफा 1500 रुपए महीने की छात्रवृति पर कैबिनेट ने लगाई मुहर।
  • बिहार में मछली के व्यवसाय को बढ़ावा देने के मद्देनजर राज्य के 20 बड़े जलाशयों में भी अब होगा मछली का पालन किया जायेगा।
  • राज्य निर्वाचन आयोग के अनुरोध पर नगर पालिका आम निर्वाचन को लेकर आईबीएम पावर पैक का क्रय भारत इलेक्ट्रॉनिक लिमिटेड बेंगलुरु से एवं पिंक पेपर, सील ग्रीन पेपर, सील का क्रय एवं मुद्रण सरस्वती प्रेस लिमिटेड कोलकाता से कराने के मामले में बिहार कैबिनेट ने दी मंजूरी।
  • Bihar Sarkari Naukri इसके साथ ही बिहार न्यायिक सेवा के पदाधिकारियों को 1-1-2016 से वेतन पुनरीक्षण देने के संबंध में भी स्वीकृति बकाया तीन किस्तों में देनें की फैसले पर कैबिनेट ने मुहर लगाई।

CSBC Bihar Police Constable Exam Date : बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की तिथि जारी, यहां जानें कब से मिलेंगे एडमिट कार्ड

परीक्षा फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

Scroll to Top