Bihar Scholarship : कन्या उत्थान योजना की राशि से वंचित हो सकती है 10000+ स्नातक पास छात्राएं, यहां जानें क्या है पूरा मामला

Mukhya Mantri Kanya Uthan Yojana: बिहार यूनिवर्सिटी कन्या उत्थान की राशि से 10000 से अधिक छात्राएं वंचित रह जाएंगी।

यह ख़बर बिल्कुल अभी आई है और इसे सबसे पहले आप zeebihar.com पर पढ़ रहे हैं। जैसे-जैसे जानकारी मिल रही है, हम इसे Update कर रहे हैं। आप हमारे साथ बने रहिए और पाइए हर सही ख़बर, सबसे पहले सिर्फ zeebihar.com पर।

30 अप्रैल तक ऑनलाइन आवेदन के लिए खुला रहेगा पोर्टल

बता दे कि अप्रैल 2021 से अक्टूबर 2022 तक स्नातक उत्तीर्ण करने वाली छात्राओं के आवेदन करने के लिए 30 अप्रैल, 2023 तक पोर्टल खोला गया है। इस दौरान आवेदन मंजूर नहीं हुआ तो राशि फिर लटक जाएगी।

अप्रैल 2021 से पहले स्नातक उत्तीर्ण छात्राओं का यह है मामला

आपको बता दें कि अप्रैल 2021 से पहले स्नातक उत्तीर्ण करने वाली सैकड़ों छात्राओं का मामला अब भी बिहार यूनिवर्सिटी स्तर पर लटका हुआ है।

बिहार विश्वविद्यालय के स्तर पर बड़ी संख्या में आवेदन सत्यापन के लिए पेंडिंग है। Private के साथ Government कॉलेजों में भी सत्यापन का काम लंबित है।

आवेदन मंजूर नहीं होने के कारण बीते 3 साल में आवेदन करने वाली छात्राएं कॉलेज से लेकर बिहार यूनिवर्सिटी तक चक्कर काट रही हैं।

इस कॉलेज के छात्राएं कन्या उत्थान राशि के लिए भटक रही

आपको बता दें कि डॉ. जगन्नाथ मिश्रा कॉलेज में 1000, लोहिया कॉलेज व प. यमुना कार्जी इंटर कॉलेज में 500 छात्राएं कन्या उत्थान राशि के लिए भटक रही हैं।

बिहार यूनिवर्सिटी के DSW प्रो. अभय कुमार सिंह ने कहा

बिहार यूनिवर्सिटी के DSW प्रो. अभय कुमार सिंह ने कहा कि छात्राओं के आवेदन के आधार पर उनके DATA को Uplode करने की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। पहले के आवेदन को सत्यापित (Verification करने का काम चल रहा है।

उपरोक्त सभी बिंदुओँ की मदद से हमने आपको पूरी न्यू अपडेट के बारे मे बताया ताकि आप इसका पूरा – पूरा लाभ प्राप्त कर सकें। अन्त, आर्टिकल के अन्त में, हमें उम्मीद है कि आप सभी को हमारा यह आर्टिकल बेहद पसंद आया होगा जिसके लिए आप हमारे इस आर्टिकल को लाइक, शेयर व कमेंट करेगे।

बिहार की सभी सरकारी योजना की लेटेस्ट अपडेट पाने के लिए जॉइन करें

Join WhatsApp – Click Here

Facebook Group – Click Here

Follow On Google News – Click on Star 🌟

Join Telegram Group – Click here