BRA BRABU BIHAR UNIVERSITY

BRABU UG : स्नातक सत्र 2022-25 के 1.10 लाख छात्रों को इस हफ्ते मिल जायेगा रोल नंबर, यहां जाने कैसे मिलेगा रोल नंबर

BRABU UG Admission Roll Number: बिहार विश्वविद्यालय के अंगीभूत व संबद्ध कॉलेजों में स्नातक सत्र 2022-25 में नामांकन लेने वाले छात्र-छात्राओं को इस हफ्ते यूनिक रोल नंबर मिल जायेगा।

प्रथम वर्ष में जेनरेट रोल नंबर पर ही उनके तीनों वर्ष की परीक्षा

12 डिजिट के रोल नंबर से कॉलेज के साथ ही सत्र और विषय की भी पहचान होगी। BRABU UG Roll Number प्रथम वर्ष में जेनरेट रोल नंबर पर ही उनके तीनों वर्ष की परीक्षा होगी।

गुरुवार को विश्वविद्यालय खुलने के बाद अब तक जितने छात्र- छात्राओं का नामांकन हुआ है, उनका रोल नंबर जेनरेट किया जाने लगा।

यूएमआइएस को-ऑर्डिनेटर प्रो टीके डे ने बताया

यूएमआइएस को-ऑर्डिनेटर प्रो टीके डे ने बताया कि रोल नंबर जेनरेट किया जा रहा है. विश्वविद्यालय के एडमिशन पोर्टल पर ही सभी कॉलेज अपने विद्यार्थियों का रोल नंबर देख सकेंगे।

ये भी पढ़ें BRABU UG OnSpot Admission : स्नातक सत्र 2022-25 में खाली सीटों पर ऑनस्पॉट एडमिशन के लिए प्रस्ताव तैयार, यहां जाने कब जारी होगी तिथि

12 डिजिट का यूनिक रोल नंबर जेनरेट होने के बाद यह समस्या काफी कम हो जायेगी

इसी रोल नंबर पर कॉलेज की इंटरनल परीक्षा से लेकर विश्वविद्यालय की वार्षिक परीक्षा में विद्यार्थी शामिल होंगे। BRABU UG Admission Roll Number दरअसल, रोल नंबर बदलने के कारण हर साल बड़ी संख्या में परीक्षार्थियों का रिजल्ट पेंडिंग होता था। 12 डिजिट का यूनिक रोल नंबर जेनरेट होने के बाद यह समस्या काफी कम हो जायेगी।

अब तक 1.10 लाख विद्यार्थियों का हुआ है नामांकन

यूनिवर्सिटी की ओर से स्नातक सत्र 2022-25 में नामांकन के लिए तीन मेधा सूची जारी की जा चुकी है. इस पर अब तक 1.10 लाख छात्र-छात्राओं ने एडमिशन लिया है।

आवेदन के लिए यूनिवर्सिटीने तीन बार पोर्टल खोला, जिसमें 45 हजार से अधिक अभ्यर्थी अब भी नामांकन से वंचित है. हालांकि प्रमुख कॉलेजों और प्रमुख विषयों में सीट भर चुकी है।

परीक्षा फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Follow On Google News – Click on Star 🌟

Join WhatsApp – Click Here

Scroll to Top