AddText 04 05 04.14.00

BRABU PG 1st Semester Exam : पीजी की स्थगित परीक्षा का नया शेड्यूल जारी करने में लगेगा वक्त, यहाँ जाने परीक्षा नियंत्रक ने क्या कहा

BRABU PG EXAM : अग्निपथ के खिलाफ उग्र विरोध को देखते हुए बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की रद हुई पीजी फर्स्ट सेमेस्टर 2020-22 सत्र की परीक्षा का नया शिड्यूल जारी होने में वक्त लगेगा। इससे छात्रों की चिंता बढ़ गई है। वहीं, सेशन समय पर करने की यूनिवर्सिटी की मंशा पर भी पानी फिरता नजर आ रहा है।

बिहार यूनिवर्सिटी सेशन समय पर करने की मांग पर फिरा पानी, स्टूडेंट्स की मुश्किल बढ़ी

क्योंकि पीजी की परीक्षा स्थगित होने से अब स्नातक व वोकेशनल की परीक्षाएं भी देरी होनी तय है। पीजी की परीक्षा 15 जून से शुरू हुई थी। 28 जून तक होने वाली परीक्षा तीन दिन ही चली थी कि विवि को उग्र आंदोलन को देखते हुए इसे अगले आदेश तक स्थगित करनी पड़ी।

BRABU : छात्रों के लिए अच्छी खबर! ऑनलाइन आवेदन के 10 से 15 दिन के अंदर छात्रों को मिलेगी डिग्री, घर बैठे चेक कर सकेंगे आवेदन का स्टेटस, यहाँ जाने पूरी डिटेल्स

स्नातक 2021- 24 सत्र के छात्र रोहित कुमार ने कहा कि एक साल होने के बाद भी परीक्षा का आयोजन होना चाहिए। उनके पिछले दो सत्रों की परीक्षा ही लंबित है। दो साल सेशन लेट होने से करियर चौपट हो जाएगा।

परीक्षा नियंत्रक डॉ. संजय कुमार ने कहा कि हालात की समीक्षा के बाद परीक्षा

पीजी छात्र अंशु ने कहा कि जैसे भी हो, यूनिवर्सिटी को जल्द परीक्षा के आयोजन करना चाहिए। परीक्षा नियंत्रक डॉ. संजय कुमार ने कहा कि हालात की समीक्षा के बाद परीक्षा प्रोग्राम जारी करने में थोड़ा वक्त लगेगा।

BRABU : आज बिहार यूनिवर्सिटी के अधिकारी और शिक्षा मंत्री होगें आमने सामने, परीक्षा सहित कई बिदुओं पर होगा सवाल-जवाब, यहाँ जाने डिटेल्स

चार सेमेस्टर की परीक्षा होनी है, लेकिन अभी एक भी नहीं

पीजी फर्स्ट सेमेस्टर 2020-22 सत्र की परीक्षा समय पर होती तो इस साल इस सत्र के छात्र पीजी कर चुके होते। चार सेमेस्टर की परीक्षा होनी है। लेकिन, अभी एक सेमेस्टर की परीक्षा भी नहीं हुई है। छात्रों का कहना है कि समय से परीक्षा होती तो वे पैट में शामिल होकर पीएचडी या अन्य प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करते। दो साल सेशन लेट होने से करियर पर असर पड़ रहा है।

दो सत्रों की परीक्षा ही लंबित, इससे कॅरियर पर असर

पीजी 2019 21 का भी दो ही सेमेस्टर निकला है। स्नातक 2019-22 एवं 2020-23 सत्र के छात्रों का सेशन भी दो साल लेट है। अभी एक पार्ट की परीक्षा हुई है। इस सत्र के छात्र सेकेंड पार्ट की परीक्षा का इंतजार कर रहे हैं। स्नातक 2021-24 के फर्स्ट पार्ट की परीक्षा कब होगी? यह विवि भी बताने की स्थिति में नहीं है। वोकेशनल के छात्र भी सेशन पिछड़ने से चिंतित हैं।

Bihar University में रिजल्ट, एडमिशन, परीक्षा फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

BRABU : बिहार यूनिवर्सिटी में 5000 से अधिक छात्र ‘लापता’, DSW और कर्मचारियों ने किया यह बड़ा खुलासा, यहाँ जाने पूरी ख़बर

Scroll to Top