AddText 05 14 09.41.29

BRABU: स्नातक पार्ट 3 रिजल्ट के 70 दिन बाद भी कॉलेज नहीं पहुंचा मार्कशीट, यहाँ जाने परीक्षा नियंत्रक ने कहा ये बड़ी बात 

BRABU PART 3 RESULT : बिहार यूनिवर्सिटी में रिजल्ट जारी होने के 70 दिन बाद भी पार्ट-3 का अंकपत्र कॉलेजों में नहीं पहुंचा है। अंकपत्र के कॉलेजों में नहीं पहुंचने से दूसरे विश्वविद्यालयों में दाखिले के लिए आवेदन करने वाले छात्रों को परशानी हो रही है।

बिहार यूनिवर्सिटी ने 30 अप्रैल को पार्ट-3 (सत्र 2018-21 ) का रिजल्ट जारी किया था। इसमें कई छात्रों का रिजल्ट पेडिंग हो गया था। इसे अब भी ठीक किया जा रहा है। जिन छात्रों का रिजल्ट ठीक हो चुका उनका अंकपत्र भी अब तक कॉलेजों नहीं पहुंचा है।

आगे की पढ़ाई के लिए नहीं कर पा रहे आवेदन

बिहार यूनिवर्सिटी के परीक्षा नियंत्रक डॉ. संजय कुमार ने बताया कि अंकपत्र ले जाना कॉलेज का काम है, विवि इसे नहीं भेजता है। सभी कॉलेजों को अंकपत्र ले जाने का निर्देश दिया जा चुका है। कॉलेज से यूनिवर्सिटी तक चक्कर काट रहे छात्र पार्ट-3 के अंकपत्र के लिए छात्र कॉलेज से यूनिवर्सिटी तक चक्कर काट रहे हैं।

BRABU : बिहार यूनिवर्सिटी मे एमएड और वोकेशनल कोर्स की परीक्षा कल से, गृह जिले में सेंटर की मांग को लेकर परीक्षा नियंत्रक ने बताया क्या कहा

दूसरे यूनिवर्सिटी में दाखिला लेने वाले छात्र परेशान

छात्रों ने बताया कि कॉलेज जाने पर कहा जाता है कि यूनिवर्सिटी से अंकपत्र मिलेगी और विश्वविद्यालय जाने पर बताया जाता है कि इसे कॉलेज में भेजा जाएगा। छात्रों ने बताया कि कॉलेज और विश्वविद्यालय के चक्कर में वह परेशान हो गए हैं।

पीजी में दाखिले के लिए नहीं कर पा रहे

पीजी में दाखिले के लिए नहीं कर पा रहे आवेदन अंकपत्र नहीं मिलने से छात्र अपने विश्वविद्यालय में भी पीजी में दाखिले के लिए आवेदन नहीं कर पा रहे हैं। अंकपत्र नहीं मिलने से पीजी में आवेदन पिछले वर्ष की तुलना में इस बार काफी कम है। आवेदन के अलावा दाखिले के समय भी छात्रों को अंकपत्र की जरूरत पड़ेगी। पीजी की मेघा सूची इस महीने के अंत में जारी होने की उम्मीद है।

एक हफ्ते में अंकपत्र न आया तो दाखिला हो जाएगा रद्द

एमडीडीएम कॉलेज की एक छात्रा ने बताया है कि उसने कश्मीर यूनिवर्सिटी में बीएड कोर्स में दाखिला लिया है। वहां अब वेरिफिकेशन के लिए मूल अंकपत्र मांगा जा रहा है। कॉलेज में जाने पर पता चला कि विवि से अंकपत्र नहीं आया है।

एक हफ्ते में अंकपत्र नहीं गया तो वहीं दाखिला रद्द कर दिया जाएगा। वहीं, टीपी वर्मा कॉलेज नरकटियागंज के एक छात्र ने बताया कि उसके कॉलेज में भी अंकपत्र नहीं पहुंचा है। उसे लॉ में दाखिला लेने के लिए इसकी जरूरत थी। इसके नहीं होने से वह आवेदन नहीं कर पा रहा है।

परीक्षा फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

BRABU: स्नातक ही नहीं बिहार यूनिवर्सिटी का PHD सत्र भी बेपटरी, यहाँ जाने विस्तृत जानकारी 

Scroll to Top