स्नातक पार्ट-वन में ऑब्जेक्टिव परीक्षा पर सिंडिकेट की मुहर, एक लाख 22 हजार छात्र होंगे शामिल

स्नातक पार्ट-वन में ऑब्जेक्टिव परीक्षा पर सिंडिकेट की मुहर, एक लाख 22 हजार छात्र होंगे शामिल

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में ऑब्जेटिक्व के आधार परीक्षा लेने पर सिंडिकेट की बैठक में भी मुहर लग गई। स्नातक पार्ट-वन की परीक्षा में एक लाख 22 हजार छात्र शामिल होंगे। परीक्षा के लिए सात लाख ओएमआर शीट की जरूरत पड़ेगी।

विधि की ओर सिडिकेट सदस्यों से कहा गया कि से शैक्षणिक सत्र देर होने के कारण एक परीक्षा ऑब्जेक्टिव ली जा रही है। परीक्षा के पूरे पैटन की जानकारी इस दौरान रखी गई सभी सदस्यों ने इस सहमति जताई। हालांकि, सदस्यों ने विवि प्रशासन से कहा कि ऑब्जेक्टिव सवालों के आधार पर परीक्षा के रिजल्ट को जारी करने में पूरी तरह सावधानी बरती जाए।

कुलपति प्रो. हनुमान प्रसाद पाण्डेय को अध्यक्षता में परीक्षा में लिये गये फैसलों को राजभवन भेजा जाएगा कॉलेजों में परीक्षा केन्द्र पर संबद्ध कॉलेज के शिक्षक ऑब्बर होंगे। इसमें बिना प्रायोगिक विषय वाले शिक्षक होंगे। इस बार प्रायोगिक परीक्षा होनी है।

बैठक में शिक्षकों के प्रमोशन का मामला भी उठा। विवि की ओर से बचे हुए प्रमोशन को पूरा करने का आश्वासन दिया गया। बैठक में हेल्थ सेंटर को चालू करने की मांग उठी विवि की ओर से कहा गया कि जल्द इसे सुचारू रूप से चलाया जाएगा। सरकारी डॉक्टर के बैठने की व्यवस्था होगी।

बैठक में प्रोवीसी डॉ. रवीन्द्र कुमार, डीएसडब्ल्यू डॉ. अभय कुमार सिंह, कुलसचिव डॉ. आरके ठाकुर, प्रॉक्टर डॉ. अजीत कुमार, डॉ. शिवानंद सिंह, डॉ. सतीश कुमार राय, डॉ. हरेन्द्र कुमार, डॉ. रेवती रमण आदि थे। परीक्षा के लिए कुलसचिव करेंगे निगरानी स्नातक पार्ट-वन की परीक्षा के आयोजन की निगरानी परीक्षा नियंत्रक के साथ कुलसचिव भी करेंगे। सरकार की ओर से परीक्षा को लेकर दिशा-निर्देश आने के बाद परीक्षा ली जाएगी।

नैक के लिए शुरू होगी तैयारी कॉलेजों में नैक मूल्यांकन को लेकर एक फिर तैयारी की जाएगी। इसके लिए एलएनटी कॉलेज के प्राचार्य डॉ. संजय नैक मूल्यांकन के लिए एसएसआर तैयार कराने सहित अन्य काम में कॉलेजों की मदद करेंगे। 25 अंगीभूत कॉलेजों का नैक से मूल्यांकन होना है। इसमें चार कॉलेजों का दूसरे चरण का मूल्यांकन होना है।

सत्र में देरी का हवाला

• बिना प्रायोगिक विषय वाले शिक्षक केंद्रों पर होंगे ऑब्बर

• विवि में हेल्थ सेंटर का उठा मामला, बैठेंगे सरकारी डॉक्टर

07 लाख ओएमआर शीट की पड़ेगी इस बार जरूरत

01 लाख 22 हजार छात्र देंगे पार्ट-वन की परीक्षा

सोमवार को विधिलाई के कॉन्फ्रेंस हॉल में सिंडिकेट की बैठक करते कुलपति प्रो. हनुमान प्रसाद पाण्डेय

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click here

Bihar News – Click here

BRABU TDC Part 2 Practical Exam: आज से 26 केंद्रों पर शुरू होगी स्नातक सत्र 2019-22 के पार्ट-2 की प्रैक्टिकल परीक्षा

BRABU TDC Part 2 Practical Exam: आज से 26 केंद्रों पर शुरू होगी स्नातक सत्र 2019-22 के पार्ट-2 की प्रैक्टिकल परीक्षा

BRABU TDC Part 2 Practical Exam: बिहार यूनिवर्सिटी में स्नातक पार्ट-2 सत्र 2019-22 की प्रैक्टिकल परीक्षा मंगलवार से 26 केंद्रों पर शुरू होगी। परीक्षा के...