SSC GD Constable Vacancy 2022

SSC GD Constable Vacancy 2022 : इस बार बदल सकती है SSC जीडी कांस्टेबल भर्ती प्रक्रिया, यहां जाने कब से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

SSC GD Constable Vacancy 2022 : प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले अभ्यर्थियों के बीच कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की जनरल ड्यूटी (GD) कॉन्स्टेबल भर्ती काफी लोकप्रिय है। जिसकी भर्ती प्रक्रिया जल्द ही शुरू होने वाली है।

हर साल लाखों की संख्या में अभ्यर्थी हिस्सा लेते

इस भर्ती में हर साल लाखों की संख्या में अभ्यर्थी हिस्सा लेते हैं और भारतीय अर्धसैनिक बलों में शामिल होने के अपने सपने को पूरा करते हैं। SSC GD Constable Vacancy 2022 दरअसल इस भर्ती में शामिल होकर सफल होने वाले अभ्यर्थियों को CRPF, BSF, CISF, ITBP जैसे अर्धसैनिक बलों में GD कॉन्स्टेबल के पदों पर नियुक्त किया जाता है।

इस महीने से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

GD कॉन्स्टेबल की अगली भर्ती में शामिल होने का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों को जल्द ही शानदार मौका मिलने वाला है। दरअसल GD कॉन्स्टेबल की अगली भर्ती के लिए SSC दिसंबर महीने से आवेदन प्रक्रिया शुरू करने जा रही है।

इस तारीख से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया 

SSC द्वारा जारी किए गए एग्जाम कैलेंडर के मुताबिक GD कॉन्स्टेबल भर्ती 2022 के लिए नोटिफिकेशन 10 दिसंबर 2022 को जारी कर दिया जाएगा।

एग्जाम कैलेंडर के मुताबिक इसके लिए परीक्षा मार्च-अप्रैल

आयोग के एग्जाम कैलेंडर के मुताबिक इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया नोटिफिकेशन जारी करने के साथ ही शुरू हो जाएगी और यह 19 जनवरी 2023 तक चलेगी। SSC GD Constable Vacancy 2022 एग्जाम कैलेंडर के मुताबिक इसके लिए परीक्षा मार्च-अप्रैल 2023 में आयोजित की जा सकती है।

अभ्यर्थियों को इस भर्ती से जुड़े अपडेट्स के लिए हमारी वेबसाइट पर नजर बनाए रखनी चाहिए।

Sainik School Admission 2023-24: AISSEE 2023 Online Apply 6th and 9th – सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन शुरू, यहां से करें आवेदन

क्या हो सकता है बदलाव 

SSC द्वारा CGL भर्ती 2022 की चयन प्रक्रिया में बदलाव किये जाने के बाद अभ्यर्थियों के मन में यह सवाल उठने लगा है कि क्या आयोग इस भर्ती की चयन प्रक्रिया में भी बदलाव करेगी।

हालांकि इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा सिर्फ एक ही चरण की है, इसलिए इस बात की उम्मीद ना के बराबर है कि आयोग इसकी चयन प्रक्रिया में कोई बदलाव करेगी।

इस साल भी परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग की व्यवस्था लागू होगी

गौरतलब है कि SSC ने 2021 की GD कॉन्स्टेबल भर्ती के दौरान इसके एग्जाम पैटर्न में बदलाव किया था और इसमें नेगेटिव मार्किंग की व्यवस्था लागू कर दी थी। यह उम्मीद जताई जा रही है कि आयोग इस साल भी इस परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग की व्यवस्था लागू करेगी।

परीक्षा फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Follow On Google News – Click on Star 🌟

Join WhatsApp – Click Here

Scroll to Top