BRABU EXAM

BRABU M. Phil Exam: 16 नवंबर से शुरू हो रहे एमफिल की परीक्षा पर साल्वर गैंग की नजर, अभ्यर्थियों साध रहे संपर्क, जाने क्या है पूरा मामला

BRABU M.Phil Exam: बिहार यूनिवर्सिटी के दूरस्थ शिक्षा निदेशालय में 16 नवंबर से शुरू हो रही एमफिल की परीक्षा पर साल्वर गैंग की नजर है।

पूरे प्रदेश भर के अभ्यर्थी शामिल होंगे

इस परीक्षा में पूरे प्रदेश भर के अभ्यर्थी शामिल होंगे। कई अधिकारी से लेकर शिक्षक भी परीक्षा देंगे। ऐसे में साल्वर गैंग परीक्षा में घुसपैठ की तैयारी में है। अभ्यर्थियों से इसके लिए संपर्क किया जा रहा है।

यह ख़बर बिल्कुल अभी आई है और इसे सबसे पहले आप zeebihar.com पर पढ़ रहे हैं। जैसे-जैसे जानकारी मिल रही है, हम इसे Update कर रहे हैं। आप हमारे साथ बने रहिए और पाइए हर सही ख़बर, सबसे पहले सिर्फ zeebihar.com पर।

परीक्षा देने के नाम पर एक लाख रुपये की मांग की

एक अभ्यर्थी ने बताया कि साल्वर गैंग ने उसकी जगह BRABU M. Phil Exam परीक्षा देने के नाम पर एक लाख रुपये की मांग की है। कहा कि उसके बदले वह परीक्षा देगा। इसके लिए उसकी आइडी और फोटो भी मांगी है। अभ्यर्थी वर्तमान में दिल्ली में नौकरी करता था।

परीक्षा में लाखों रुपये उगाही करने की तैयारी कर रखी

उसने बताया कि 2015 बैच में नामांकन के बाद मान्यता नहीं होने के कारण परीक्ष पर रोक लग गई थी। हाईकोर्ट की ओर से BRABU M. Phil Exam परीक्षा का आदेश मिलने के बाद विश्वविद्यालय तैयारी में है। इसी बीच साल्वर गैंग ने भी परीक्षा में लाखों रुपये उगाही करने की तैयारी कर रखी है।

एक अधिकारी ने नाम नहीं प्रकाशित करने की शर्त पर बताया

यूनिवर्सिटी के एक अधिकारी ने नाम नहीं प्रकाशित करने की शर्त पर बताया कि यूनिवर्सिटी प्रशासन की जरा सी भी लापरवाही से कई अभ्यर्थियों की जगह साल्वर गैंग के सदस्य परीक्षा में शामिल हो जाएंगे। इन्हें रोकने के लिए परीक्षा भवन के बाहर एडमिट कार्ड से चेहरा मिलान करना जरूरी है।

ये भी पढ़ें BRABU: बिहार यूनिवर्सिटी के एक छात्र ने मुख्यमंत्री जनता दरबार में की यूनिवर्सिटी की शिकायत, जाने क्या है पूरा मामला

इन विषयो में हुआ छात्र-छात्राओं का नामांकन

सत्र 2014-15 और 2015-16 में हिंदी, संस्कृत, उर्दू अंग्रेजी, इतिहास, समाजशास्त्र, राजनीति विज्ञान, अर्थशास्त्र, मनोविज्ञान, गृह विज्ञान, भूगोल, वाणिज्य, भौतिक विज्ञान, रसायन विज्ञान, वनस्पति विज्ञान, जंतु विज्ञान, गणित, पुस्तकालय विज्ञान, प्रबंधन, शिक्षा व कंप्यूटर विज्ञान में एमफिल के लिए छात्र-छात्राओं का नामांकन हुआ था।

उस समय दूरस्थ मोड़ में नामांकन लिया गया था। बाद में कोर्स को रेगुलर मोड में कर दिया गया। बता दें कि नामांकन के समय से ही दूरस्थ शिक्षा निदेशालय का यह कोर्स विवादों में घिरा हुआ रहा है।

परीक्षा फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Follow On Google News – Click on Star 🌟

Join WhatsApp – Click Here

Scroll to Top