AddText 05 05 11.21.32

BRABU : अब एक-दो अंक से परीक्षार्थियों को फेल नहीं कर सकेंगे परीक्षक, यहां जाने परीक्षा नियंत्रक ने कहा

BRABU: एक या दो नंबर से बिहार यूनिवर्सिटी में अब कोई छात्र फेल नहीं करेगा। कॉपी जांच रहे परीक्षकों को परीक्षा विभाग की ओर से नसीहत दी गई है कि वह एक दो या तीन नंबर से किसी को फेल नहीं करें।

यूनिवर्सिटी में अभी पार्ट टू की कॉपियां जांची जा रही

पास मार्क में इतने नंबर कम हों तो उस छात्र को पास कर दिया जाए। पार्ट वन के रिजल्ट में कई छात्र एक या दो नंबर से फेल कर दिये गये हैं, जिससे छात्र आंदोलन कर रहे हैं। बिहार यूनिवर्सिटी में अभी पार्ट टू की कॉपियां जांची जा रही हैं।

परीक्षा नियंत्रक डॉ. संजय कुमार ने कहा

इसलिए परीक्षा नियंत्रक डॉ. संजय कुमार ने कहा कि हमलोगा कोशिश कर रहे हैं छात्रों को एक-दो नंबर से फेल नहीं किया जाए। बिहार विवि में कई परीक्षाओं में छात्रों को एक से दो नंबर से फेल कर दिये जाने की मामले सामने आये हैं।

BRABU PG Admission 2021-23 : PG में नामांकन के लिए एक बार फिर खुलेगा ऑनलाइन आवेदन पोर्टल, यहां जाने पूरी डिटेल्स

पार्ट वन में एक से दो नंबर से सैकड़ों छात्र कर दिये गये हैं फेल

स्नातक से लेकर पीजी तक की परीक्षाओं में छात्रों ने कम नंबर से फेल होने पर आंदोलन किया था। पिछले वर्ष पीजी की परीक्षा में कई छात्रों को एक से दो नंबर से फेल कर दिया गया था, जिसके बाद छात्रों ने काफी हंगामा किया था। इसके बाद परीक्षा विभाग ने रिजल्ट को परीक्षा बोर्ड में ले जाकर उसकी दोबारा जांच कराई थी।

पार्ट वन में केमेस्ट्री में कई छात्रों को आये शून्य अंक

पार्ट की परीक्षा के जारी रिजल्ट में कई छात्रों को केमेस्ट्री में शून्य अंक आये हैं। एमएसकेबी कॉलेज की अशीषा कुमारी ने बताया कि उसने सभी सवालों के उत्तर लिखे थे, लेकिन उसे केमेस्ट्री की थ्योरी में शून्य अंक दिये गये हैं।

उसी कॉलेज की सुप्रीया भारती को भी केमेस्ट्री में शून्य अंक आये हैं। एसएनएस कॉलेज मुजफ्फरपुर के संदीप कुमार को भी केमेस्ट्री में शून्य अंक आये हैं।

पिछले दिनों छात्रों ने यूनिवर्सिटी में हंगामा भी किया

शून्य अंक आने से परेशान छात्र लगातार यूनिवर्सिटी के चक्कर काट रहे हैं। पार्ट वन के रिजल्ट में गड़बड़ी पर पिछले दिनों छात्रों ने यूनिवर्सिटी में हंगामा भी किया था।

परीक्षा फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

Scroll to Top