AddText 05 05 11.21.32

BRABU : तीन वर्ष बाद भी बिहार यूनिवर्सिटी में शिकायत निवारण सेल गठित नहीं, UGC ने यूनिवर्सिटी प्रशासन को पत्र लिख कर मांगा जवाब

BRABU : बिहार यूनिवर्सिटी में यूजीसी के निर्देश के तीन वर्ष बाद भी शिकायत निवारण सेल का गठन नहीं किया गया है। सेल गठित नहीं होने पर यूजीसी ने बिहार यूनिवर्सिटी प्रशासन को पत्र लिखा है। यूजीसी ने यूनिवर्सिटी से शिकायत निवारण सेल के नोडल अधिकारी का नाम भी मांगा है।

सेल के नोडल अधिकारी का नाम तय करने के लिए कुलपति के पास फाइल भेजी

यूजीसी के पत्र आने के बाद यूनिवर्सिटी ने आनन-फानन में सेल के नोडल अधिकारी का नाम तय करने के लिए कुलपति के पास फाइल भेजी है। शिकायत निवारण सेल के लिए वर्ष 2020 में ही महिला आयोग की ओर से एक ट्रेनिंग भी कॉलेज और विश्वविद्यालयों के शिक्षकों की हुई थी।

BRABU : दो साल का PG चार साल में भी नहीं, फोर्थ सेमेस्टर के रिजल्ट का इंतजार कर रहे छात्रों का आक्रोश फूटने लगा

यूनिवर्सिटी में नैक का मूल्यांकन भी होना है

इसमें शिकायत निवारण सेल में किस तरह से काम करना है, इसके बारे में बताया गया था। यूजीसी का निर्देश है कि सभी विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में शिकायत निवारण सेल का होना अनिवार्य है। यूनिवर्सिटी में नैक का मूल्यांकन भी होना है इसके लिए भी शिकायत निवारण सेल का होना जरूरी है।

यूनिवर्सिटी के कुलसचिव डॉ. रामकृष्ण ठाकुर ने बताया

बिहार यूनिवर्सिटी में वर्ष 2015 में नैक मूल्यांकन के समय शिकायत निवारण सेल का गठन हुआ था और इसके लिए पीजी विभागों में एक बॉक्स भी लगाया गया था।

लेकिन, अब वह धूल फांक रहे हैं। मामले में यूनिवर्सिटी के कुलसचिव डॉ. रामकृष्ण ठाकुर ने बताया के शिकायत निवारण सेल के नोडल अधिकारी के नाम की फाइल वीसी के पास भेज दी गयी है। जल्द ही यूनिवर्सिटी में इस सेल कर गठन हो जाएगा।

Bihar University: एडमिशन, परीक्षा फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

BRABU : स्नातक सत्र 2019-22 के पार्ट टू की परीक्षा में दोहरे रजिस्ट्रेशन के कारण फंसा पेच, 4 हजार विद्यार्थियों को अलग से रजिस्ट्रेशन नंबर होगा जारी

Scroll to Top