AddText 05 14 09.41.29

BRABU : इस कॉलेज के 500 से अधिक विद्यार्थियों का स्नातक पार्ट 1 का रिजल्ट रुका, यहां जाने क्या है पूरा मामला?

BRABU TDC Part 1 Result 2021 : बिहार यूनिवर्सिटी (Bihar University BRABU) ने
स्नातक सत्र 2020-23 के पार्ट- वन की परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है।

500 से अधिक विद्यार्थियों का परिणाम रुका:

बिहार यूनिवर्सिटी BRABU ने परीक्षा शुल्क और विलंब शुल्क नहीं जमा करने पर R.P.S. कॉलेज महनार वैशाली के 500 से अधिक विद्यार्थियों का परिणाम रोक दिया है।

गुरुवार को दर्जनों की संख्या में विद्यार्थियों ने फोन कर यूनिवर्सिटी के परीक्षा विभाग से इस संबंध में जानकारी ली। उन्हें बताया गया कि Exam Fees और Late Fine नहीं जमा करने के कारण उनका परिणाम रोका गया है।

BRABU प्रशासन ने बताया कि निर्धारित तिथि तक कॉलेजों को यूनिवर्सिटी में Exam Fees जमा करना था, लेकिन संबंधित कॉलेज की ओर से पांच दिन बाद बिना विलंब शुल्क के फीस जमा किया गया। यूनिवर्सिटी ने विलंब शुल्क के साथ फीस जमा करने की बात कह कर उसे लौटा। वहीं विद्यार्थियों का प्रवेश पत्र जारी कर दिया गया और परीक्षा भी हो गई। अब यूनिवर्सिटी ने परिणाम रोक दिया तो विद्यार्थी परेशान हो गए हैं।

कॉलेज के विद्यार्थियों ने बताया

विद्यार्थियों ने बताया कि जब उनकी ओर से Exam Form भरने का शुल्क ससमय जमा करा दिया गया तो कॉलेज और यूनिवर्सिटी के बीच में उन्हें क्यों परेशान किया जा रहा है।

BRABU TDC Part 1 Result 2021 : स्नातक सत्र 2020-23 के पार्ट- 1 का रिजल्ट जारी, यहां से करें डाउनलोड

कॉलेज के प्राचार्य ने बताया

R.P.S. कॉलेज के प्राचार्य डॉ. प्रेमानंद ने बताया कि कॉलेज की ओर से Exam Fees भेजने में चार-पांच दिन विलंब हो गया था। सर्वर धीमा(Server Slow) होने के कारण ऐसा हुआ।

इसके बाद BRABU के परीक्षा नियंत्रक उन्हें जानबूझकर परेशान कर रहे हैं। उनकी ओर से अलग तरीके से R.P.S. कॉलेज से पैसे की मांग की जा रही है।

BRABU के कुलपति ने बताया

BRABU के कुलपति प्रो. हनुमान प्रसाद पांडेय ने बताया कि इस मामले में R.P.S. कॉलेज को विलंब शुल्क देना होगा । उन्होंने बताया की अबतक शुल्क क्यों जमा नहीं किया गया। इसको लेकर प्राचार्य से स्पष्टीकरण पूछा गया है। वहीं संतोषप्रद जवाब नहीं मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

यह ख़बर बिल्कुल अभी आई है और इसे सबसे पहले आप zeebihar.com पर पढ़ रहे हैं। जैसे-जैसे जानकारी मिल रही है, हम इसे Update कर रहे हैं। आप हमारे साथ बने रहिए और पाइए हर सही ख़बर, सबसे पहले सिर्फ zeebihar.com पर।

परीक्षा फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

Scroll to Top