BSEB D.El .Ed Entrance Exam 2022

BSEB D.El.Ed Entrance Exam 2022: डीएलएड सत्र 22-24 में नामांकन प्रवेश परीक्षा के आधार पर लिया जाएगा, बोर्ड ने जारी किया निर्देश

BSEB D.El.Ed Entrance Exam 2022: सत्र 22-24 में डीएलएड में नामांकन प्रवेश परीक्षा के आधार पर लिया जाएगा। अपर मुख्य सचिव ने बिहार बोर्ड को इस संबंध में पत्र लिखा है। बोर्ड को परीक्षा लेने को व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया है।

अब तक 10वीं-12वीं कक्षा के प्राप्तांक के आधार पर मेधा सूची बनाता

दो वर्षीय डीएलएड कोर्स में अब तक 10वीं-12वीं कक्षा के प्राप्तांक के आधार पर मेधा सूची बनाता था और नामांकन होता था। अपर मुख्य सचिव ने कहा है कि सूबे में लगभग 300 प्राइवेट टीचर ट्रेनिंग कॉलेज हैं जहां नामांकन में पारदर्शिता को लेकर कोई व्यवस्था नहीं थी। ऐसे में यह निर्णय लिया गया है।

BSEB D.El.Ed Entrance Exam 2022: जून के पहले सप्ताह में अभ्यर्थियों को संस्थान आवंटन का कार्य पूरा करना होगा

वर्ष 22-24 की प्रवेश परीक्षा को लेकर बोर्ड ने एजेंसी चयन की प्रक्रिया शुरू की थी, लेकिन एक जुलाई से डीएलएड की कक्षा शुरू होनी है। ऐसे में जून के पहले सप्ताह में अभ्यर्थियों को संस्थान आवंटन का कार्य पूरा करना होगा, ताकि नामांकन लेकर समय पर कक्षा शुरू की जा सके।

बोर्ड को अपने स्तर से ऑनलाइन या ऑफलाइन परीक्षा कराने का विकल्प दिया

ऐसे में एजेंसी चयन में देरी को देखते हुए बिहार विद्यालय परीक्षा समिति को अपने स्तर से एजेंसी का चुनाव कर परीक्षा आयोजित करने का निर्देश दिया गया है। बोर्ड को अपने स्तर से ऑनलाइन या ऑफलाइन परीक्षा कराने का विकल्प दिया गया है।

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

Scroll to Top