2 1

Mukhyamantri Kanya Utthan Yojana 2022: स्नातक पास मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना के 3500 छात्राओं का आवेदन रद्द, ऐसे करना होगा फिर से सुधार, यहां से करे स्टेटस चेक

BRABU Mukhyamantri Kanya Utthan Yojana 2022 : विभिन्न कालेजों की 35 सौ छात्राओं का आवेदन बैंक मर्ज हो जाने और अन्य खाता से संबंधित जानकारी गलत होने के कारण फंस गया है। विश्वविद्यालय की ओर से मिली जानकारी के अनुसार ये आवेदन 2020-2022 तक के हैं।

इस वजह से हो रहे आवदेन रद्द

छात्राओं ने जिस बैंक खाता और आइएफएससी की जानकारी दी थी दूसरे बैंक से मर्ज हो जाने के कारण उनका आइएफएससी कोड बदल गया। वहीं कई छात्राओं के शैक्षणिक विवरण और बैंक खाता के नाम में स्पेलिंग अलग – अलग है कुछ छात्राओं संयुक्त खाता की जानकारी दी है ।

छात्राओं के आवेदन रद्द

वहीं कई छात्राओं ने अपने स्वजनों का खाता संख्या आवेदन में दिया है इस कारण उन छात्राओं का आवेदन प्रोसेस दिखा रहा है । कहा गया है कि जिन छात्राओं का आवेदन बैंकिंग गड़बड़ी के कारण इन प्रोसेस दिखा रहा है वे विश्वविद्यालय में आवेदन देकर इसे निरस्त करा लें ।

दोबारा दस्तावेज अपलोड करने का मौका मिलेगा

सरकार की ओर से निरस्त किए जाने के बाद उन्हें दोबारा उन दस्तावेज को अपलोड करने का मौका मिलेगा। इसे अपलोड करने के बाद उनका आवेदन स्वीकृत होगा और इसके बाद छात्रा को योजना का लाभ मिलेगा कई छात्राओं ने इस प्रकार गड़बड़ी की शिकायत की थी।

Bihar Govt Scholarship: स्नातक पास छात्राओं को जल्द मिलेंगी मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना की 25-25 हजार रुपये राशि, यहां पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

अध्यक्ष छात्र कल्याण कुमार सिंह ने बताया

अध्यक्ष छात्र कल्याण कुमार सिंह ने बताया कि उत्थान के लिए छात्राओं को मूल अंकपत्र ही अपलोड करना है। साथ ही कोर्स में रजिस्टर्ड और बैंक खाता का नाम एक होना चाहिए सत्यापन के क्रम में यहीं से आधे आवेदन निरस्त हो जा रहे हैं।

Mukhya Mantri Kanya Uthan Yojna Status Check – CLICK HERE

Scholarship फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

Scroll to Top