स्नातक सत्र 2021-24 मे पहले दिन 1200 छात्रों ने किया ऑनलाइन आवेदन, जल्द जारी होगी मेरिट लिस्ट

BRABU

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के स्नातक में नामांकन के लिए पहले दिन 1200 से अधिक छात्र-छात्राओं ने ऑनलाइन आवेदन किया। विवि की ओर से अप्लाई के लिए दूसरी बार पोर्टल खोल दिया गया है। छात्रों 30 जुलाई तक नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

पहले चरण में नामांकन के लिए एक लाख से अधिक छात्रों ने आवेदन किया था। दूसरे चरण के पहले दिन की रफ्तार को देखते हुए विवि को संभावना है कि 15 दिनों में आवेदनों की कुल संख्या डेढ़ लाख के पार हो जाएगी।

इधर, मेरिट लिस्ट जारी होने के बाद नामांकन के साथ ही छात्रों का रजिस्ट्रेशन फॉर्म भी भरा जाएगा। इसकी गाँश छात्रों को नामांकन के समय ही देनी होगी। नामांकन व रजिस्ट्रेशन में किसी तरह की गड़बड़ी न हो इसके लिए विवि ने ऐसा निर्णय लिया है।

दरअसल, नामांकन के साथ रजिस्ट्रेशन होने से बाद में सीट से अधिक नामांकन या मेरिट लिस्ट के बाहर नामांकन की आशंका को दूर करने के लिए ऐसा किया जा रहा है।

स्नातक नामांकन

• नामांकन के समय छात्रों को भरना होगा रजिस्ट्रेशन फॉर्म

● नामांकन के एक सप्ताह बाद राशि यसूची विवि को करना है उपलब्ध

नामांकन पूरा होने के एक सप्ताह बाद नामांकित छात्रों की सूची और रजिस्ट्रेशन की राशि विवि के खाते में जमा करनी होगी। इसके बाद छात्रों का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन नंबर जेनरेट होगा।

इसके पहले छात्रों का रोल नंबर भी विवि की ओर से ही जारी किया जाएगा। कॉलेजों के कोड के अनुसार छात्रों के रोल नंबर होंगे। इसके अलावा नामांकन को लेकर जल्द ही नामांकन समिति की बैठक विवि में होगी। इसमें नामांकन के नियमों और सीटों को भी अंतिम मंजूरी दी जाएगी।

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click here

Bihar News – Click here