बिहार यूनिवर्सिटी के PG विभागों के कंटीजेंसी मद में 1.73 करोड़ का आवंटन, यहाँ जाने पूरी खबर

बिहार यूनिवर्सिटी के PG विभागों के कंटीजेंसी मद में 1.73 करोड़ का आवंटन, यहाँ जाने पूरी खबर

PG Contingency Item: PG विभागों के लिए कंटीजेंसी मद में 1.73 करोड़ रुपये का आवंटन किया गया है. वहीं अंगीभूत कॉलेजों के लिए 1.17 करोड़ का PG Contingency Item प्रस्ताव है. हालांकि सदस्यों का कहना था कि पिछले सिंडिकेट और सीनेट की बैठक में भी PG विभागों को 10 हजार रुपये आकस्मिक मद में देने की स्वीकृति मिली थी.

नैक के लिए 11.22 करोड़ रुपये का बजट तैयार किया गया

आठ महीने बाद भी यह राशि विभागों को नहीं मिल सकी. इसके अलावा यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट इनफॉर्मेशन सिस्टम पर 15.30 करोड़, लाइब्रेरी व स्टडी सेंटर के लिए 5.10 करोड़, नैक के लिए 11.22 करोड़ रुपये का बजट तैयार किया गया है. सिंडिकेट सदस्यों ने प्रति महीने हेल्थ सेंटर में कर्मियों के भुगतान का मामला उठाया.

स्नातक सत्र 2021-24 में नामांकन के लिए आये 2087 आवेदन, 1000 ने किया एडिट, यहाँ जाने कब जारी होगी मेरिट लिस्ट

छह महीने का एक्सटेंशन देने का निर्णय लिया गया

कहा कि या तो हेल्थ सेंटर को शुरू किया जाये या उसे बंद कर अनावश्यक खर्च को बचाया जाये. इस पर कुलपति ने कहा कि एक चिकित्सक सप्ताह में तीन दिन यहां सेवा देंगे. स्वास्थ्य विभाग से समन्वय स्थापित किया जायेगा, वहीं इंजीनियरिंग विभाग में कार्यों को सुचारू ढंग से चलाने के लिए अभियंता को छह महीने का एक्सटेंशन देने का निर्णय लिया गया.

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

बिहार यूनिवर्सिटी ने सारे कॉलेजों को भेजा पेंडिंग ठीक करने का फॉर्मेट, यहाँ जाने छात्र कैसे कॉलेज जा कर ठीक करवा सकते है पेंडिंग रिजल्ट

बिहार यूनिवर्सिटी के कर्मचारियों ने सोमवार को विश्वविद्यालय के कामकाज किया ठप, जाने क्या है मामला

बिहार यूनिवर्सिटी के कर्मचारियों ने सोमवार को विश्वविद्यालय के कामकाज किया ठप, जाने क्या है मामला

पांच सूत्री मांगों के समर्थन में बिहार यूनिवर्सिटी के कर्मचारियों ने सोमवार को विश्वविद्यालय में कामकाज ठप करा दिया। बिहार राज्य कर्मचारी महासंघ के बैनर...