AddText 04 05 04.14.00

BRABU UG Admission 2022 : 29 राज्यों के छात्रो ने स्नातक में एडमिशन के लिए किया आवेदन, यहां देखें पूरी लिस्ट

BRABU UG Admission 2022 : बीआरए बिहार यूनिवर्सिटी में स्नातक सत्र 2022-25 में एडमिशन के लिए बिहार के अलावा 28 अन्य राज्यों के विद्यार्थियों ने भी ऑनलाइन आवेदन किया है।

दिल्ली से है सर्वाधिक सर्वाधिक अभ्यर्थी

बता दें की 28 राज्यों से 211 विद्यार्थियों ने स्नातक में एडमिशन के लिए रुचि जताई है। दिल्ली से सर्वाधिक 30 और 29 विद्यार्थी West Bengal के छात्र-छात्राओं ने Online Apply किया।

पश्चिम बंगाल, झारखंड, उत्तर प्रदेश, पंजाब नागालैंड, महाराष्ट्र, केरल, तमिलनाडु हरियाणा, मेघालय समेत अन्य 28 राज्यों से विद्यार्थियों ने ऑनलाइन आवेदन किया है। बिहार के विभिन्न जिलों से स्नातक में एडमिशन के लिए 89 हजार से अधिक विद्यार्थियों ने ऑनलाइन आवेदन किया है।

कुल इतने विद्यार्थियों ने किया है आवेदन

बिहार यूनिवर्सिटी के UMIS की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार स्नातक सत्र 2022-25 के पार्ट – वन में एडमिशन के लिए कुल 1.48 लाख विद्यार्थियों ने ऑनलाइन आवेदन किया है।

BRABU PAT Final Result 2020: PAT-2020 की फाइनल रिजल्ट जारी, यहाँ से करें डाउनलोड

सीटों की संख्या 1.55 लाख है। करीब दर्जनभर विषयों में स्नातक सत्र 2022-25 के पार्ट-वन में एडमिशन के लिए सीट से 10 गुणा अधिक ऑनलाइन आवेदन पत्र आए हैं। वहीं दर्जनभर विषयों ऐसे भी हैं जहां एडमिशन के लिए सीट के बराबर भी ऑनलाइन आवेदन नहीं है। एक ओर सत्र विलंब के कारण विद्यार्थियों का पलायन हो रहा था।

परीक्षा फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

यह ख़बर बिल्कुल अभी आई है और इसे सबसे पहले आप zeebihar.com पर पढ़ रहे हैं। जैसे-जैसे जानकारी मिल रही है, हम इसे Update कर रहे हैं। आप हमारे साथ बने रहिए और पाइए हर सही ख़बर, सबसे पहले सिर्फ zeebihar.com पर।

Scroll to Top