Bihar Police Constable Recruitment : बिहार पुलिस कांस्टेबल (CSBC) के 12,000 आवेदन खारिज , यहाँ से डाउनलोड करें पूरी लिस्ट

Bihar Police Constable Recruitment : बिहार पुलिस कांस्टेबल (CSBC) के 12,000 आवेदन खारिज , यहाँ से डाउनलोड करें पूरी लिस्ट

CSBC Bihar Police Constable Recruitment : केंद्रीय चयन पर्षद (CSBC) (सिपाही भर्ती), बिहार ने मद्यनिषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग के अंतर्गत निकाली गई मद्यनिषेध सिपाही भर्ती को लेकर एक अहम नोटिस जारी किया है। इस नोटिस में उन 11959 अभ्यर्थियों की लिस्ट जारी की गई है जिनके आवेदन विभिन्न कारणों से खारिज कर दिए गए हैं। (CSBC REJECTED LIST) इनमें 8342 अभ्यर्थी ऐसे हैं जिन्होंने रजिस्ट्रेशन तो कराया लेकिन आवेदन फॉर्म पूरी तरह से नहीं भरा। 3398 अभ्यर्थियों ने खुद ही अपनी एप्लीकेशन फॉर्म कैंसिल कर लिया।

कांस्टेबल के 365 पदों को भरा जाएगा

219 अभ्यर्थियों के आवेदन एक से अधिक आवेदन, गलत फोटो व हस्ताक्षर अपलोड करने के चलते रिजेक्ट किए गए हैं। आपको बता दें कि इस भर्ती के लिए कांस्टेबल के 365 पदों को भरा जाएगा। 

26 से 28 जनवरी 2022 के बीच अपनी फोटो और हस्ताक्षर ठीकरने का दिया था मौका

इसमें पहले सीएसबीसी CSBC REJECTED LIST ने उन 333 अभ्यर्थियों की लिस्ट जारी की थी जिन्होंने आवेदन के दौरान अपनी फोटो व हस्ताक्षर ठीक तरह से अपलोड नहीं किए थे या फिर अस्पष्ट अपलोड किए थे। सीएसबीसी ने इन अभ्यर्थियों को एक और मौका देते हुए कहा था कि ये सभी 26 जनवरी से 28 जनवरी 2022 के बीच अपनी फोटो व हस्ताक्षर ठीक तरह से अपलोड कर लें। 

UPSC Prelims 2022 : UPSC सिविल सेवा परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी, 861 वैकेंसी निकाली गई, यहाँ से करें आवेदन

लिखित परीक्षा 27 फरवरी 2022 को आयोजित होगी

इस भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 18 जनवरी थी। 365 पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 27 फरवरी 2022 को आयोजित होगी। इस भर्ती के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 10+2 थी। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और शारीरिक माप परीक्षण के माध्यम से किया जाएगा। पहले लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी। लिखित परीक्षा के आधार अभ्यर्थियों का चयन शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए होगा।

Click here for rejected list – CLICK HERE

Check official notification of recruitment here

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here